इस देश के बाद भारत दूसरा सबसे ज्यादा जांच करने वाला देश, जानें भारत के कोरोना आंकड़े

इस देश के बाद भारत दूसरा सबसे ज्यादा जांच करने वाला देश, जानें भारत के कोरोना आंकड़े

सेहतराग टीम

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार कोरोना वायरस (Corona Virus Cov-19) लगभग सभी देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। दुनियाभर में 13,378,853 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इनमें 580,045 लोगों की मौत हो चुकी है। जहां एक तरफ पूरी दुनिया के वैज्ञानिक इसका इलाज ढूढ़ने में लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ सरकारें और स्वास्थ्य विभाग कोरोना (Corona) से बचाव करने के लिए पूरी तरह से हरकत में हैं। यह तो रहा पूरी दुनिया में कोरोना (Corona) के मामलों का आंकड़ा, आइए अब जानते हैं कि भारत में कितने मामले हैं।

पढ़ें- कोरोना में नया बदलाव आया: सीधा फेफड़ों पर अटैक, शरीर में ऑक्सीजन की कमी और मौत

भारत में कोरोना के कुल मामले (Total cases of corona in India):

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कुल एक्टिव पीड़ितों की संख्या 342473 पहुंच चुकी है। एक्‍ट‍िव पीड़ितों में विदेशी मरीज भी शामिल हैं। अभी तक 635756 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। आंकड़ों के मुताबिक इस संक्रमण से पूरे देश में 25602 लोगों की मौत हुई है। एक माइग्रेटेड मरीज को मिलाकर देश में कोरोना (Corona) के कुल 1003832 कन्‍‍‍‍‍फर्म मामले पाए गए हैं।

इसी के साथ भारत में टेस्टिंग के आंकड़े को भी तेजी से बढ़ाया जा रहा है। अमेरिका के राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस का कहना है कि दुनियाभर में अमेरिका में अब तक सबसे ज्यादा टेस्ट हुए हैं। इसके बाद भारत ने दूसरे सबसे ज्यादा टेस्ट किए हैं। गौरतलब है कि देश में आज ही 3 लाख 33 हजार टेस्ट हुए। आईसीएमआर के मुताबिक, अब तक कुल 1 करोड़ 30 लाख सैंपल्स टेस्ट किए जा चुके हैं।

 

इसे भी पढ़ें-

ये हैं कोरोना के 11 लक्षण और ऐसे करें खतरनाक, मध्यम व हल्के संक्रमण का फर्क

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।